Thursday 14 May 2015

इस लिए इन्हे कहते है मोदी जी -


मोदी जी सभा कर रहे थे।। 
उन्होंने देखा की एक विकलांग बहुत देर से बार बार उठा - खड़ा होना चाहता है की वो उनको देख सके।। 
थोड़ी देर तो मोदी जी देखते रहे , फिर अब उनको सहन नहीं हो रहा था।। वो व्याकुल ही उठे, हालात यह बन गए की भाषण से शब्द भूलने लगे।। दिमाग देखिये उस विकलांग को हो रही परेशानी और भाषण दोनों पर केन्द्रित था।। कुछ देर ही हुयी कि अब बर्दाश्त नहीं हुआ और भाषण वन्दे मातरम् के उद्घोष के साथ समाप्त।।

सारे नेता भौंचक क्या हुआ ?? जनता हैरान ।। भाषण ख़त्म करने के तुरंत बाद उन्होंने अपने सुरक्षा कर्मी को उस विकलांग की और ऊँगली से इशारा करते हुए कहा की उस विकलांग को ले आओ मेरे पास, मैं मिलना चाहता हूँ।। वो सुरक्षाकर्मी गए उसके पास।। वो बेहद डर गया की उसने क्या अपराध किया ?? उसको बताया की मोदी जी आपको बुला रहे हैं, वो मना करने लगा की उसने कोई गलती नहीं की, वो विकलांग है वो सिर्फ मोदी को देखना चाह रहा था।। वो सुरक्षा कर्मी बिले चलो की सर बुला रहे हैं।। इतने में स्टेज से मोदी जी ने इशारा किया की इधर आओ, तो विकलांग सहम गया की क्या कोई उसकी शिकायत किया है झूंठी की उसने कोई जुर्म नहीं किया।। वो गया मोदी जी के पास।।
मोदी जी ने उसको कुर्सी पर बैठाया और स्वयं खड़े रहे।। उन्होंने उसका नाम, व्यवसाय और कुशल क्षेम पूँछी।। वो घबराते हुए जबाब दिया।। अब मोदी ने कहा -" बंधू , आज पहली बार ऐसा हुआ की मैं आपको हो रही तकलीफ देखकर जो आपको मुझको देखने में हो रही थी , मैं भाषण से अपने शब्द भूलने लग गया, मैं आपके प्रयास जो आप कर रहे थे मैं आपके मेरे प्रति लगाव को देखकर नतमस्तक हूँ की आप इतनी दूर से स्वयं चलकर सिर्फ मुझे सुनने और देखने आये। मैं आपकी हिम्मत को सलाम करता हूँ"

इतना कहना था मोदी जी का की वो विकलांग कुर्सी से हटकर उनके चरणों में गिर गया और दोनों पैर कस के पकड लिए और रोने लग गया।। बोल मुझे माफ़ कर दो, मैं गलत समझ रहा था की आप मुझे पता नहीं किसलिए बुला रहे हैं , मुझे अब अपने से नफरत हो रही है ।। आप महान हैं महान हैं और खूब रोया।। मोदी ने उसको दोनों हांथो से उठाया , गले से लगाकर चुप कराया और पानी पिलाया और बोले-
" आप जीवन में सदैव आंगे बढे, कभी न रुकें और खुश रहे ऐसी मैं कामना करता हूँ और हाँ वोट डालने जरूर जायें ।।" ऐसा कहकर मोदी जी उसके साथ मंच से उतर गए।।

ऐसे हैं हमारे मोदी जी।।

मित्रों, जिस जिस की आँखें प्रेमअश्रु से भर आई वो शेयर करें और जिसको सुकून मिला वो कमेन्ट करें और जो प्रभावित हुए वो लाइक जरूर करें।।

No comments:

Post a Comment